रूस के बारे में आश्चर्यजनक तथ्य ! Amazing facts about Russia

1) रशिया USA से करीब दोगुना बड़ा है. रशिया इतना बड़ा है कि यहाँ पर 11 अलग-अलग टाइम जोन है.
2) रूस का कुल क्षेत्रफल प्लूटो ग्रह से अधिक है. रूस की लम्बाई-चौड़ाई करीब 10,000 किलोमीटर है जोकि चन्द्रमा के व्यास का लगभग तीन गुना है.
3) Russia के पास प्राकृतिक संसाधनों का खजाना है. रूस के पास जितना पेट्रोलियम, खनिज तत्व आदि है, उसका मूल्य करीब 75 ट्रिलियन डॉलर से भी अधिक है. रूस में तेल की इतनी सरी पाइपलाइन फैली हुई हैं कि उससे दुनिया को 6 बार लपेटा जा सकता है.
4) दुनिया में Natural Gas का सबसे बड़ा स्रोत रूस के पास है. रूस प्राकृतिक गैस का सबसे बड़ा एक्सपोर्टर भी है. दुनिया में कोयले का दूसरा सबसे बड़ा भंडार रूस के पास है. पेट्रोलियम के क्षेत्र में 8 वां सबसे बड़ा स्रोत भी रशिया के पास है.
5) रशिया में बहुतायत में पाए जाने वाले मुख्य धातु और खनिज तत्व इस प्रकार है. तांबा, चूना पत्थर, सोना, मैगनिशियम, माइका, एल्युमीनियम, कोबाल्ट, कोयला, बोरान, आर्सेनिक, टाइटेनियम, निकेल, स्टील, बॉक्साइट, वनैडियम, टिन, टंगस्टन, पोटाश, कैडमियम, पेट्रोलियम, फॉस्फेट आदि.
6) दुनिया के कुल सोने का करीब 40% स्रोत रशिया के पास…

कौन से देशों की महिलायें सबसे सुंदर होती है ! Which countries have the most beautiful women



ये तो आप सभी जानते हैं कि दुनिया में सबसे ज्यादा कुछ खूबसूरत है तो वो महिलाएं
ये तो आप सभी जानते हैं कि दुनिया में सबसे ज्यादा कुछ खूबसूरत है तो वो महिलाएं. क्या आपको पता है पूरी दुनिया में किन-किन देशों की लड़कियां खूबसूरत होती है. हम आपको बताते हैं कि पूरी दुनिया में इन देशों की लड़कियों को बेहद खूबसूरत माना जाता है.
एक अंग्रेजी साइट के मुताबिक इन देशों की लड़कियों को दुनिया की बेहद खूबसूरत लड़कियां माना गया है.
फिलीपीन्स
sइस देश की लड़कियां इतनी ज्यादा स्वीट और खूबसूरत होती हैं कि आपका मुंह खुला का खुला रह जाएगा. इनका एटिट्यूड लोगों को काफी अट्रेक्ट करता है.
ब्रिटेन
ब्रिटिश की महिलाओं के अंदर विभिन्न तरह के कल्चर्स पाए जाते हैं. जिस वजह से उनका स्किन टोन और लुक अलग-अलग होता है. इस देश की महिलाएं संस्कारी भी होती हैं. खुबसूरती के लिए बहुत मशहूर हैं.
ब्राजील
ब्राजील की महिलाओं को उनके स्पोर्टी लुक के लिए खास पसंद किया जाता है. इस देश में आपके हल्के और गहरे दोनों ही रंगों की महिलाएं ज्यादा मिलेंगी मिल जाएंगी. ब्राजील की औरतों ने हमेशा से ब्यूटी कॉन्टेस्ट के अयोजनों में बड़े-बड़े खिताब हासिल किए हैं.
स्पेन
स्पेन की महिलाएं काफी फ्रेंडली होती हैं. वो ड्रेसअप सही ढंग से होती हैं. हल्की सी टैन चमड़ी लिए ये औरतें फिगर से भी फिट होती हैं.
रसिया
रसियन औरतों की आंखें और शरीर बहुत सुंदर माना गया है. ये लंबी होती हैं. इनके बाल घुंघराले होते हैं.
भारत
इस मामले भारत भी पीछे नहीं है. भारत में हर रं
ग और हर तरह के फीचर्स वाली महिलाएं मिलती हैं. भारत की औरतें काफी अट्रेक्टिव होती हैं.
 
 
इटली
इटली की महिलाओं को बेला भी कहा जाता है. वो दिखने में गजब की सुंदर होती हैं और उन्हें उनके फैशन सेंस के लिए मानते हैं. इस देश की महिलाएं क्लासी मानी जाती हैं.
टर्की
टर्की की महिलाओं का फिगर बहुत अच्छा होता है. ये अपने आप को अच्छे से कैरी करती हैं. काफी फोटोजेनिक भी होती हैं.

Comments