कंडोम के कुछ मज़ेदार उपयोग

जितेन्द्र प्रताप सिंह (Jitendra Pratap Singh)
कुछ साल पहले उत्तर प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग बहुत खुश हुआ जब बनारस के बुनकरों में मुफ्त में बांटे जाने वाले कंडोम की मांग खूब बढ़ गई। स्वास्थ्य विभाग यह सोच रहा था कंडोम बांटने से बुनकरों के जनसंख्या वृद्धि रुकेगी और कंडोम का सही इस्तेमाल होगा लेकिन जब पता चला कि बनारसी साड़ी बनाने वाले बुनकर मुफ्त में मिलने वाले कंडोम का इस्तेमाल साड़ी बनाने में कर रहे हैं तब ना सिर्फ उत्तर प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग बल्कि पूरी दुनिया चौक उठी थी साड़ी बनाने वाले बुनकर कंडोम का इस्तेमाल अपने करघा पर करते हैं. साड़ियाँ तैयार करने में इस्तेमाल हो रहे हैं कंडोम दरअसल कंडोम में चिकनाई युक्त पदार्थ होता है और करघा पर लगाने से उसके धागे तेज़ी से चलते हैं और उनमें चमक भी आ जाती है. क्योंकि कंडोम में प्राकृतिक रबड़ यानी लैक्टेस होता है इसलिए बुनकर बुनाई के पहले धागों को कंडोम से खूब रगड़ देते हैं जिससे धागे में इतनी अच्छी चिकनाई आ जाती है इस साड़ी की बुनाई करते समय धागा फसता नहीं है और बुनाई तेजी से होता है और साड़ियों में बहुत अच्छी प्राकृतिक चमक आ जात…

क्या गौरी लड़कियां साँवले लड़कों को पसंद करती हैं


 

सिर्फ लुक ही नहीं, लड़कों की इन 7 बातों पर भी फिदा हो जाती हैं लड़कियां
अक्सर लड़के सोचते हैं कि लड़कियां उनकी पर्सनैलिटी और स्मार्टनेस देखकर उन्हें पसंद करने लगती है लेकिन ऐसा नहीं है। कुछ लड़कियां लड़को का नेचर, कुछ हाइट तो कुछ लड़को के 6 पैक्स देखकर उनपर फिदा हो जाती है। इसके अलावा लड़को में कुछ एेसी बातें भी होती हैं, जिनपर लड़किया मर-मिटती हैं। जरूरी नहीं कि ये बातें पर्सनैलिटी से ही जुड़ी हो। आज हम आपको लड़को की कुछ एेसी ही बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें देखकर लड़कियां उनकी दीवानी हो जाती है।
1. शरीफ लड़के
लड़कियों को स्वभाव से सीधे और सरल लड़के बहुत पसंद होते हैं। लड़के अगर जरूरत से ज्यादा गुस्सैल या ज्यादा बोलने वाले हो तो लड़कियां उन्हें पसंद नहीं करती।
2. खयाल रखने वाले लड़के
लड़को का केयरिंग नेचर तो लड़कियों को सबसे ज्यादा पसंद आता है। क्योंकि हर लड़की चाहती है कि उनका पार्टनर उनका ख्याल रखें और उनकी हर बात सुनें। लड़कियों को ऐसा लगता है कि ऐसे लड़के हर मुश्किल समय में साथ निभाएंगे।
3. खुशमिजाज
अगर आप भी खुशमिजाज स्वभाव के हैं तो आप बहुत लकी है। क्योंकि लड़को का यह स्वभाव भी लड़कियों को खूब भाता है। खुशमिजाज लड़को का चेहरा हमेशा खिला-खिला रहता है, जिसे देखकर लड़कियां उनकी तरफ अट्रैक्ट हो जाती है।
4. सम्मान देने वाले
जो लड़के हर लड़की का सम्मान करते हैं और उन्हें बुरी नजर से नहीं देखते हैं वह भी लड़कियों को जल्दी पसंद आते हैं। क्योंकि हर लड़की चाहती है कि उसका पार्टनर सिर्फ उसका ही नहीं बल्कि सभी लड़कियों का सम्मान करें।
5. फॉर्मल और कैज़ुअल में फर्क
लड़कियों को वही लड़के पसंद आते हैं, जिन्हें फॉर्मल और कैजुअल ड्रेसिंग में अंतर मालूम हो। बेमैच ड्रेंसिग से लड़कियों को सख्त नफरत होती है। इसलिए वह परफेक्ट ड्रैसिंग सेंस वाले लड़को पर फिदा हो जाती है।
6. फिट बॉडी
बात जब बॉडी को हो तो हर लड़की लड़को के 6 पैक्स देखकर ही उनपर फिदा हो जाती है। सिर्फ 6 पैक वाला ही नहीं बल्कि फिट बॉडी वाला लड़का भी लड़कियों को जल्दी पसंद आता है।
7. इंटेलीजेंस
लड़को की इंटेलीजेंस भी लड़कियों को आकर्षित करती हैं। जिनकी जनरल नॉलेज न सिर्फ उनके अपने काम में बल्कि हर फील्ड में अच्छी हो, उनपर लड़कियां फिदा हो जाती है।

Comments