पुरुष लिंग के बारे में चार रोचक तथ्य ! Interesting Facts About Male Gender

अभय गुप्ता (Abhay Gupta)

हर पुरुष और स्त्री के अंदर एक गुप्तांग होता है जिसे सामान्यतः हम लिंग के नाम से जानते हैं। स्त्री के अंदर मौजूद गुप्तांग को योनि और पुरुष के अंदर मौजूद गुप्तांग को लिंग कहते हैं। सेक्स के दौरान जब इन दोनों गुप्तांगों का मिलन होता है तो इससे ही स्त्री का गर्भ ठहर जाता है और वो माँ बन जाती है। आज हम आपको लिंग के बारे में हैरान कर देने वाली बातों को बताएंगे तो ध्यान से इस पोस्ट को पढ़ते रहें। 1. हर देश के लोगों का लिंग एक समान नही होता। किसी का लिंग मोटा और लम्बा होता है तो किसी का लिंग छोटा और पतला। अफ्रीकी देशों के लोगों का लिंग एशिया देशों के लोगों के लिंग से काफी लंबा और मोटा होता है जबकि एशिया देशों के लोगों का लिंग अफ्रीकी देशो के लोगों के लिंग से छोटा और पतला होता है। 2. लिंग की नॉर्मल लंबाई 6 से 13 सेंटी मीटर तक होती है जबकि तनाव की स्थिति में यह 7 से 17 सेंटी मीटर तक हो जाती है। 3. लम्बे लिंग के मुकाबले छोटा लिंग अधिकतर तने होने के कारण ज्यादा लंबा हो जाता है। 4. लिंग का साइज वंश और नश्ल पर भी निर्भर करता है।

शराब के बारे में कुछ दिलचस्प तथ्य ! Some Interesting Facts about Alcohol




Alcohol यानी की शराब के बारे में जो इसे पि रहे हे या जिसने कभी भी नहीं पि हे यह सभी लोग इसके बारे में इतना तो जानते ही हे की इससे नशा होता हे. इसका अधिक मात्रा में सेवन शरीर के लिए हानिकारक होता हे. लेकिन क्या कभी अपने यह जानने की कोशिस की हे की शराब शरीर में जाकर क्या करती हे ? इससे नशा क्यों होता हे? तो चलिए आज हम आपको Alcohol बारे में सारी जानकारी बताते हे

अल्कोहल क्या हे?
शराब कई सालो से हमारे यहाँ पि जाती हे लेकिन क्या आपको पता हे की शराब क्या हे? अल्कोहल एक प्रकार का ड्रग्स ही हे जी बियर, दारू, वाइन, व्हिशकी, वोडका आदि में पाया जाता हे. शराब को एक साइकोएक्टिव दवा के रूप में भी जाना जाता हे इसका मतलब यही हे की शराब एक एसी दवा हे जो हमारे मन और शरीर के बाकी Parts को भी प्रभावित करती हे.
अल्कोहल के बारे में रोचक तथ्य
1.शराब कभी भी पचती नहीं हे बल्कि हमारी रक्त वाहिनी द्वारा सोख ली जाती हे.
2.जायदातर लोगो शराब को पुरानी यादो को भुलाने के लिए पीते है लेकिन मे शराब से किसी चीज या याद को भुलाई नही जा सकती.
3.शराब हमारे दिमाग के सेल को सिर्फ 6 मिनिट में ही अपने वस में कर लेता हे.
4.क्या आपको पता हे की शराब की वजह से हर 10 सेकण्ड में एक आदमी की मोत होती हे.
5.इस समय में बियर का सेवन पानी से भी ज्यादा होता हे.
6.आप यकीन नहीं करोगे लेकिन ज्यादातर सब्जिओ में थोडा सा नशा होता हे क्यूंकि इसको पकाने के लिए नशीली दावा का इस्तमाल किया जाता हे.
7.अगर आप भूखे पेट शराब पीतेहो तो नशा 3 गुना ज्यादा बढ़ जायेगा.
8.दुनिया में सबसे ज्यादा शराब रुस में पि जाती हे.
9.दुनिया की सबसे स्ट्रोंग बियर में 68% अल्कोहोल होती हे.
10.ज्यादातर लोगो को लगता हे की देवता भी सोमरस यानि की मदिरा का पान करते थे लेकिन सोम एक औषधि है जिसको कूट-पीसकर इसका रस निकालते हैं और इसके रस को दूध और दहीमें मिलाया जाता हे जिसे सोमरस कहा जाता हे. तो यह कोई मदिरा नहीं हे.

Comments