दुनिया में कुछ अजीब पेशे/रोजगार ! Some strange profession / jobs in this world

इस दुनिया में कुछ अजीब पेशे/रोजगार क्या हैं? नग्न मॉडल- इनका काम होता है की वे अपने वस्त्र उतारकर नग्न अवस्था में कला के छात्रो के सामने बैठ जाए। मराठी फिल्म "न्यूड" एकभारतीय नग्न मॉडल के सामने आने वाली समस्याओं पर आधारित है। पेशेवर पुशर (Professional Pusher)- इनका काम सभी लोगों को ट्रेन में धकेलना होता है, ताकि किसी की भी ट्रैन न छूटे। इस तरह की नौकरी टोक्यो, जापान में बहुत आम है। किराये का बॉयफ्रेंड- टोक्यो में किराये के बॉयफ्रेंड भी मिलते है। उलटी क्लीनर (Vomit cleaner)- रोलर कोस्टर राइड में कई लोगो को उल्टी आ जाती है इसलिए मनोरंजनकारी उद्यान (Amusement parks) के मालिक उल्टी साफ़ करने के लिए कुछ लोगो को रखते है। डिओडोरेंट टेस्टर (Deodorant tester)- डिओडरंट कंपनिया ऐसे लोगो को नौकरी पर रखती है जिनका काम यह चेक करना होता है की डिओडरंट कितना असरदार है, डिओडरंट लगाने से शरीर की गंध जाती है या नहीं। वाटर स्लाइड परीक्षक- इनका काम होता है की वह चेक करकर ये बताये की वाटर स्लाइड सुरक्षित है या या नहीं। <

जापान के बारे में कुछ चौंकाने वाले तथ्य


जापान के बारे में चौंका देने वाले रोचक तथ्य - facts About Japan in hindi
दुनिया का सबसे मेहनती देश कहा जाने वाला जापान 6800 देशों से मिलकर बना है। जापान के लोग इतने मेहनती हैं कि अमेरिका जैसा देश भी दूसरे विश्वयुद्ध में जापान को झुका नहीं पाया। आज हम आपको जापान से जुड़े रोचक तथ्य बताएंगे।
1. 2018 की जनगणना के अनुसार जापान की जनसंख्या 12 करोड़ 71 लाख है। जापान की राजधानी "Tokyo" है।
2. जापान की करेंसी "Japanese yen" है और यहां पर बोले जाने वाली भाषा "Japanese" है।
3. जापान का क्षेत्रफल 377,972 km² है।
4. आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि जापान में हर साल 1500 से ज्यादा भूकंप आते हैं यानी हर दिन या 4 भूकंप आते हैं।
5. पूरी दुनिया में Japan एक ऐसा देश है जो मुसलमानों को नागरिकता नहीं देता। यहां तक कि यहां मुसलमानों की किराए पर मकान भी नहीं मिल सकता।
6. Japan के किसी भी School ओर University मैं कोई भी इस्लामी भाषा नहीं सिखाई जाती।
7. जापान में हर साल कितने भूकंप आते हैं जापान इतनी मुसीबत झेलता है, फिर भी जापान पूरी दुनिया की दूसरी अर्थव्यवस्था है।
8. जापान का एक कानून है कि यहां पर बच्चे और अध्यापक दोनों मिलकर क्लास रूम की सफाई करते हैं
9. जापान के लोग की दुनिया में सबसे ज्यादा जीते हैं। यहां पर 100 साल से ज्यादा की उम्र के 50000 से ज्यादा लोग है।
10. पूरी दुनिया में जापान इकलौता ऐसा देश है जिस पर परमाणु बम का हमला हुआ है, जो अमेरिका ने 9 अगस्त 1945 को जापान के हिरोशिमा और नागासाकी पर किया था।
11. Japan में साक्षरता दर लगभग सौ प्रतिशत है। जहां बाकी देशों में न्यूज़ चैनल और अखबारों में खून-खराबे और राजनीतिक विवाद की खबरें छपती हैं, वहीं जापान के अखबारों में सिर्फ आधुनिक चीजों की जानकारी के बारे में खबर छपती

Comments