दुनिया के अलग अलग हिस्सो में शादी के अजीब नियम ! Strange rules of marriage in different parts of the world

दुनिया के अलग अलग हिस्सो में शादी के अजीब नियम कौन से हैं?


मंगोलिया मे शादी करने से पहले युवा जोड़े एक साथ एक चाकू पकड़ कर एक चिकन (मुर्गी के बच्चा) को मरते हैं। इसके बाद उस मारे चिकन के शरीर से लीवर को खोज कर निकालना होता हैं। अगर लीवर स्वस्थ हैं तो युवा अपनी शादी का दिन खुद निर्धारित करेंगे अन्यथा उन्हे फिर से चिकन को मारना होगा। भारत मे कई जगह मान्यता हैं की जब कोई लड़की मांगलिक होती हैं तो जिस व्यक्ति के साथ उसकी शादी होगी वह जल्दी मर जाएगा। इस लिए उस मांगलिक लड़की की शादी एक पेढ के साथ कर दी जाती हैं और फिर उस पेड को काट दिया जाता हैं। इसके बाद माना जाता हैं की लड़की का मांगलिक दोष समाप्त हो गया हैं। चाइना मे शादी के एक महिना पहले से दुल्हन रोज एक घंटे के लिए रोटी हैं फिर दस दिन बाद दुल्हन की माँ दुल्हन के साथ एक घाटे के लिए रोटी हैं उसके दस दिन बाद दुल्हन की दादी भी रोना प्रारम्भ कर देती हैं। और शादी के दिन घर की सभी महिलाए रोना प्रारम्भ कर देती हैं। दक्षिणी सुडान मे पति पत्नी की सदी जब तक मान्य नहीं होती हैं जब तक पत्नी दो बच्चो को जन्म न दे दे। अगर पत्नी दो बच्चो…

घर पर पैसे कमाने के शीर्ष 10 तरीके ! Top 10 Ways To Earn Money From Home



1. ब्लॉगिंग:
यदि आपके पास कुछ भी ऐसा है जिसे आप लोगों से साझा कर सकते है, चाहे वह आपका अनुभव हो, किसी विषय विशेष में ज्ञान हो, या आपके पास ऐसी कोई स्टोरी हो, जिसे पढ़ कर आपके यूज़र आनंदित हो सके तो आप को तुरंत अपना एक ब्लॉग बना कर घर से पैसे कमाने का काम शुरू कर देना चाहिए।
2. ईबुक्स:
आप यदि लेखन में रूचि रखते है, तो अपनी लिखी हुयी पुस्तक को ईबुक बना कर ऑनलाइन बेच कर घर बैठे पैसे कमा सकते है।
3. ऑनलाइन सेलिंग:
ऐमज़ॉन, फ्लिपकार्ट या इन जैसी ही किसी भी e-commerce पोर्टल पर आप किसी भी प्रोडक्ट को घर बैठे बेच कर अच्छा मुनाफ़ा कमा सकते है।
4. अफ़िलीयट मार्केटिंग:
इंटरनेट पर बहुत सी ऐसी अफ़िलीयट नेटवर्क कंपनिया है जिन्हें मुफ़्त में जोईन करके उनके प्रोडक्ट और सर्विसेज़ को अपने ब्लॉग पर, सोशल मीडिया नेटवर्क पर, या डाइरेक्ट प्रमोट करके घर बैठे आमदनी कर सकते है।
5. गेस्ट कंटेंट राइटिंग:
यहाँ पर बहुत से ऐसे पॉप्युलर ब्लॉग है, जिनके लिए आप आर्टिकल लिख कर अच्छा ख़ासा पैसा कमा सकते है।
6. शेयर ट्रेडिंग:
यदि आपकी रूचि फ़ायनैन्शल मार्केट में है तो आप घर बैठे शेयर ट्रेडिंग कर के घर बैठे पैसे कमा सकते है।
7. रेंट यॉर प्रॉपर्टी:
यदि आपके पास अपनी कोई ऐसी प्रॉपर्टी है जो आपके काम नहीं आ रही है, उसे किसी को किराए पर दे कर घर बैठे पैसे कमा सकते है।
8. टाइपिंग वर्क:
बहुत सी कंपनिया घर बैठे डेटा एंट्री का काम करवाती है, उनके लिए आप टाइपिंग का कार्य घर बैठे शुरू करके पार्ट टाइम या फ़ुल टाइम पैसा कमा सकते है।
9. वर्चूअल असिस्टन्स:
बड़ी बड़ी कम्पनियों को भी अपनी पोर्टल के लिए ऐसे लोगों की ज़रूरत पड़ती जो उनके यूज़र्स को गाइड कर सके। आप ऐसी कम्पनियों से जुड़कर घर बैठे पैसे कमा सकते है।
10. वेब डवेलपिंग:
यदि आप की अभिरुचि कोडिंग में है और आप दूसरे लोगों के लिए पोर्टल बना सकते है तो आप यह काम भी घर बैठे बहुत कम लागत से शुरू करके अच्छी आमदनी कर सकते है।

Comments