How can you do great things in life

How can you do great things in life
What are the ways to do something great in life Stay away from social media like Facebook, instagram etc.Take risk in life.Travel solo and learn from people.Stop pleasing people. You are not a Dog and they are not your Boss.Develop a hobby. ie- cooking, photography, running etc.Be physically fit. Exercise everyday.Drink lots of water and have a balanced diet.Wake up early and sleep early.Read something everyday. Reading improves your imagination. Also start writing.Sleep 7–8 hours daily, your body needs rest.Commit mistakes. Nobody is perfect. Fail, learn and rise again.Develop a habit to listen more and speak less.Find something to be thankful for each day.Fall in love but foremost love yourself.Live around positive people.Meditate everyday.Remember, Nobody gets rich by doing a 9–5 job. Follow your heart, it will lead you to the ultimate success.Hard way is the right way, don’t seek the lottery.Start today. It always seems impossible until i…

Top 10 Smartphone Of The Year 2017

इस साल के टॉप-10 स्मार्टफोन 
iPhone X – ऐपल ने iPhone की दसवीं सालगिरह पर पर iPhone X लॉन्च किया जो दुनिया भर में पॉपुलर हुआ. 89 हजार रुपये शुरुआती कीमत होने के बावजूद हालत ये है कि कंपनी डिमांड पूरी करने में फिलहाल नाकामयाब दिख रही है.
Google Pixel 2 – गूगल ने इस स्मार्टफोन से साबित कर दिया है कि किसी भी स्मार्टफोन में बोके इफेक्ट यानी बैकग्राउंड ब्लर वाली शानदार तस्वीरों के लिए दो लेंस लगाने की जरूरत नहीं है. कैमरे के लिहाज से यह स्मार्टफोन iPhone X से लेकर दूसरे कैमरा स्मार्टफोन्स को टक्कर देता है.

Galaxy Note 8 – डिस्प्ले और परफॉर्मेंस की बात हो तो सैमसंग का यह फैबलेट किसी भी हाई एंड स्मार्टफोन से आसानी से टक्कर ले सकता है. डुअल कैमरा और ओलेड डिस्प्ले वाला यह फैबलेट इस साल के चंद बेहतरीन गैजेट्स में से एक है.

Galaxy S8 plus – सैमसंग का फ्लैगशिप स्मार्टफोन पिछले कुछ सालों से टॉप पर है. इस बार भी इसे टॉप-10 स्मार्टफोन में हमने रखा है. चाहे कैमरा, डिस्प्ले और यूज करने के अनुभव की बात हो तो यह स्मार्टफोन हर डिपार्टमेंट में खरा उतरता है. परफॉर्मेंस कमाल की है और यह स्मार्टफोन खास कर उनके लिए है जो कॉम्पैक्ट स्मार्टफोन चाहते हैं जो बेस्ट हो.
Xiaomi Mi Mix 2 – शाओमी का यह स्मार्टफोन इस साल काफी सुर्खियों में रहा है. वजह इसकी डिस्प्ले और डिजाइन है. इस स्मार्टफोन में न के बराबर बेजल हैं और इसका सिरैमिक डिजाइन इसे किसी भी दूसरे स्मार्टफोन से अलग करता है. यह एक खूबसूरत स्मार्टफोन है और इसे खरीदेंगे तो आपको किसी भी दूसरे साधारण स्मार्टफोन से अलग अनुभव देगा. यह निश्चित तौर पर इस साल के बेस्ट स्मार्टफोन्स में से एक है.


One Plus 5T – इस कंपनी ने ये स्मार्टफोन 2017 के आखिरी में लॉन्च किया है, इसलिए अभी इसका रिव्यू किया जाना बाकी है. लेकिन इस्तेमाल के आधार पर इसे टॉप स्मार्टफोन की लिस्ट में रखा जा सकता है. बेजल लेस डिस्प्ले, पावरफुल हार्डवेयर, डिस्प्ले और इसकी कीमत इसे दूसरों से अलग बनाती है.
iPhone 8 Plus – ऐपल का फ्लैगशिप iPhone 8 Plus हालांकि इस साल ज्यादा सुर्खियां नहीं बटोर पाया क्योंकि वजह iPhone X है. तमाम सुर्खियां iPhone X को मिल गई. हालांकि यह स्मार्टफोन काफी बेहतरीन है और खास तौर पर अगर आईफोन पहली बार खरीद रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित होगा.
Moto Z2 Force – लेनोवो का इस मॉड्यूलर स्मार्टफोन में काफी संभावनाए हैं. इसमें दी गई डिस्प्ले शैटर प्रूफ है और है इसमें स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है. इसके लिए कई मॉड (ऐक्सेसरीज) हैं जिसमें Moto 360 कैमरा भी है. ऐसे ही मॉड इस स्मार्टफोन को दूसरे से अलग बनाते हैं.

LG V30 – एलजी का यह स्मार्टफोन देखने में काफी खूबसूरत है और बिल्ड क्वॉलिटी शानादर है. डिस्प्ले बेल लेस है और इसका कैमरा काफी बेहतरीन है. ओवरऑल परफॉर्मेंस के मामले में भी यह स्मार्टफोन बेहतरीन है. डिस्प्ले के तौर पर इसमें ओलेड पैनल का इस्तेमाल किया गया है जो इसे और भी उम्दा बनाता है.
Nokia 8- एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया के कई एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स इस साल लॉन्च किए हैं. Nokia 8 कंपनी का फ्लैगशिप है और इसमें बोथी फीचर दिया गया है जिससे फ्रंट और रियर दोनों कैमरे एक साथ काम करते हैं. इस स्मार्टफोन में और भी कई खासियत है, लेकिन कुछ फीचर्स इसे दूसरों से अलग बनाते हैं, इसलिए हमने इसे इस साल के बेस्ट स्मार्टफोन्स में से एक बनाया है.

Comments