दुनिया की सबसे महंगी सब्जी | World Most Expensive Vegetable

दुनिया में कई तरह की सब्जियां हैं कुछ सब्जियां जो हम नॉर्मल लाइफ में रोजाना खाते हैं। लेकिन कुछ सब्जियां ऐसी हैं। जिसके दाम के बारे में सुनकर आप दंग रह जाएंगे। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे दुनिया की सबसे महंगी सब्जी के बारे में। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से।
हॉप शूट्स।आपको बता दें की ये सब्जी दुनिया की सबसे महंगी सब्जी हैं। आमतौर पर यह सब्जी 1000 यूरो प्रति किलो बिकती है यानी भारतीय रुपये में कहें तो इसकी कीमत 80 हजार रुपये किलो के आसपास है। इसे खरीद पाना नॉर्मल इंसान के बस में नहीं हैं।आपको बता दें की इस हॉप का इस्तेमाल जड़ी-बूटी के तौर पर भी किया जाता है। सदियों से इसका इस्तेमाल दांत के दर्द को दूर करने से लेकर टीबी के इलाज तक में होता रहा है। हॉप में ऐंटीबायॉटिक की प्रॉपर्टी पाई जाती है जो इंसान के हेल्थ के लिए बहुत फायदेमंद हैं। इससे शरीर की कई बीमारियां दूर हो जाती हैं और इंसान खुद को सेहतमंद महसूस करता हैं।यह सदाबहार सब्जी है जो साल भर उगाई जा सकती है। लेकिन ठंडी के मौसम को इसके लिए ठीक नहीं माना जाता है। मार्च से लेकर जून तक इसकी खेती के लिए आदर्श समय मान…

RACE 3 के लिए मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स सीख रही हैं जैकलीन फर्नांडीस

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री और पूर्व मिस श्रीलंका जैकलीन फर्नांडीस


 अपनी आने वाली फिल्म रेस 3 के लिए मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स सीख रही है। 
 जैकलीन बॉलीवुड की सबसे फिट अभिनेत्रियों में मानी जाती है। वह इन दिनों सलमान खान के साथ ‘रेस 3’ की शूटिंग कर रही हैं जिसमें उसके कुछ धमाकेदार ऐक्शन सीन भी हैं।


 उन्होंने पिछली फिल्म ‘अ जेंटलमैन’ के चार मिनट के गाने के लिए पोल डांसिंग सीखा था और अब ‘रेस 3’के लिए मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स को नए व्यायाम के रूप में अपना लिया है। 
 जैकलीन ने एक लंबी अवधि के लिए पोल डांसिंग का अभ्यास किया था, जिसका परिणाम अविश्वसनीय था। वह कुछ महीनों से हर दिन दो घंटे मन लगा कर इसका प्रशिक्षण कर रही हैं, यही नहीं ट्रेनिंग के दौरान कई बार वह चोटिल भी हो चुकी हैं।  
अब अपनी दिनचर्या में जैकलीन ने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स को भी शामिल कर लिया है। जैकलीन ने कहा कि मैं अपने किरदार के लिए कुछ नया सीखने में विश्वास करती हूं, जो ना केवल मेरे किरदार को उभारता है, लेकिन यह मेरे व्यक्तित्व में भी एक नया पहलू जोड़ देता है जो जिंदगीभर मेरे साथ रहता है।

Comments