कंडोम के कुछ मज़ेदार उपयोग

जितेन्द्र प्रताप सिंह (Jitendra Pratap Singh)
कुछ साल पहले उत्तर प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग बहुत खुश हुआ जब बनारस के बुनकरों में मुफ्त में बांटे जाने वाले कंडोम की मांग खूब बढ़ गई। स्वास्थ्य विभाग यह सोच रहा था कंडोम बांटने से बुनकरों के जनसंख्या वृद्धि रुकेगी और कंडोम का सही इस्तेमाल होगा लेकिन जब पता चला कि बनारसी साड़ी बनाने वाले बुनकर मुफ्त में मिलने वाले कंडोम का इस्तेमाल साड़ी बनाने में कर रहे हैं तब ना सिर्फ उत्तर प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग बल्कि पूरी दुनिया चौक उठी थी साड़ी बनाने वाले बुनकर कंडोम का इस्तेमाल अपने करघा पर करते हैं. साड़ियाँ तैयार करने में इस्तेमाल हो रहे हैं कंडोम दरअसल कंडोम में चिकनाई युक्त पदार्थ होता है और करघा पर लगाने से उसके धागे तेज़ी से चलते हैं और उनमें चमक भी आ जाती है. क्योंकि कंडोम में प्राकृतिक रबड़ यानी लैक्टेस होता है इसलिए बुनकर बुनाई के पहले धागों को कंडोम से खूब रगड़ देते हैं जिससे धागे में इतनी अच्छी चिकनाई आ जाती है इस साड़ी की बुनाई करते समय धागा फसता नहीं है और बुनाई तेजी से होता है और साड़ियों में बहुत अच्छी प्राकृतिक चमक आ जात…

तो इसी कारणों की वजह से दीपिका ने अनुष्का को नहीं दी शादी की बधाई



11 दिसंबर को विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा की शादी के बाद इस कपल को सोशल मीडिया पर कई सेलिब्रीटीज ने बधाई दी. इसमें सिनेमा, राजनीति और उद्योग जगत की कई हस्तियां शामिल हैं. ले‍किन दो ऐसे नाम सामने आए जिन्होंने सोशल मीडिया में इस नए जोड़े को विश नहीं किया. ये चर्चा का विषय है.

सोशल मीडिया में बधाई न देने वालों में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह का नाम सामने आया.  बधाई न देने के मामले को अनुष्‍का और दीपिका के बीच चल रहे कोल्‍ड वॉर से जोड़ा जाने लगा.

हालांकि एक रिपोर्ट में दूसरी वजहें सामने आई हैं. ‘पिंकविला’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ दीपिका ने सोशल मीडिया पर बधाई नहीं देने की बजाय विराट-अनुष्का को पर्सनली शुभकामना संदेश भेजा. जबकि कथित तौर पर अनुष्‍का के एक्‍स रणवीर सिंह की ओर से मैसेज तो नहीं लेकिन अनुष्का विराट की शादी की फोटोज लाइक करने की बात सामने आ रही है. 

विरुष्‍का को अमिताभ बच्चन, सचिन तेंदुलकर तक सभी बड़े सेलेब्स ने न्यूलीवेड कपल को शुभकामनाएं दी. बुधवार की देर रात इस कपल से चुनिंदा बधाई संदेशों पर रिप्लाई भी कर रहे हैं.

Comments