पुरुष लिंग के बारे में चार रोचक तथ्य ! Interesting Facts About Male Gender

अभय गुप्ता (Abhay Gupta)

हर पुरुष और स्त्री के अंदर एक गुप्तांग होता है जिसे सामान्यतः हम लिंग के नाम से जानते हैं। स्त्री के अंदर मौजूद गुप्तांग को योनि और पुरुष के अंदर मौजूद गुप्तांग को लिंग कहते हैं। सेक्स के दौरान जब इन दोनों गुप्तांगों का मिलन होता है तो इससे ही स्त्री का गर्भ ठहर जाता है और वो माँ बन जाती है। आज हम आपको लिंग के बारे में हैरान कर देने वाली बातों को बताएंगे तो ध्यान से इस पोस्ट को पढ़ते रहें। 1. हर देश के लोगों का लिंग एक समान नही होता। किसी का लिंग मोटा और लम्बा होता है तो किसी का लिंग छोटा और पतला। अफ्रीकी देशों के लोगों का लिंग एशिया देशों के लोगों के लिंग से काफी लंबा और मोटा होता है जबकि एशिया देशों के लोगों का लिंग अफ्रीकी देशो के लोगों के लिंग से छोटा और पतला होता है। 2. लिंग की नॉर्मल लंबाई 6 से 13 सेंटी मीटर तक होती है जबकि तनाव की स्थिति में यह 7 से 17 सेंटी मीटर तक हो जाती है। 3. लम्बे लिंग के मुकाबले छोटा लिंग अधिकतर तने होने के कारण ज्यादा लंबा हो जाता है। 4. लिंग का साइज वंश और नश्ल पर भी निर्भर करता है।

तो इसी कारणों की वजह से दीपिका ने अनुष्का को नहीं दी शादी की बधाई



11 दिसंबर को विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा की शादी के बाद इस कपल को सोशल मीडिया पर कई सेलिब्रीटीज ने बधाई दी. इसमें सिनेमा, राजनीति और उद्योग जगत की कई हस्तियां शामिल हैं. ले‍किन दो ऐसे नाम सामने आए जिन्होंने सोशल मीडिया में इस नए जोड़े को विश नहीं किया. ये चर्चा का विषय है.

सोशल मीडिया में बधाई न देने वालों में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह का नाम सामने आया.  बधाई न देने के मामले को अनुष्‍का और दीपिका के बीच चल रहे कोल्‍ड वॉर से जोड़ा जाने लगा.

हालांकि एक रिपोर्ट में दूसरी वजहें सामने आई हैं. ‘पिंकविला’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ दीपिका ने सोशल मीडिया पर बधाई नहीं देने की बजाय विराट-अनुष्का को पर्सनली शुभकामना संदेश भेजा. जबकि कथित तौर पर अनुष्‍का के एक्‍स रणवीर सिंह की ओर से मैसेज तो नहीं लेकिन अनुष्का विराट की शादी की फोटोज लाइक करने की बात सामने आ रही है. 

विरुष्‍का को अमिताभ बच्चन, सचिन तेंदुलकर तक सभी बड़े सेलेब्स ने न्यूलीवेड कपल को शुभकामनाएं दी. बुधवार की देर रात इस कपल से चुनिंदा बधाई संदेशों पर रिप्लाई भी कर रहे हैं.

Comments