भारत के अलावा पांच देश है जो 15 अगस्त को अपनी आजादी के रूप में मनाते हैं ! five countries which celebrate 15 August as their independence.

प्रेम सिंह (Prem Singh)
भारत के अलावा ये 5 देश भी 15 अगस्त को मनाते हैं आजाद का जश्न देशवासी इस साल अपनी आजादी की 73वीं सालगिरह मनाने जा रहे हैं। अंग्रेजों की करीब 200 की गुलामी से मुक्ति मिले 72 साल पूरे हो जाएंगे। लेकिन शायद यह कम लोगों को ही पता होगा कि दुनिया के पांच देश ऐसे हैं जो 15 अगस्त को ही भारत के साथ अपना स्वतंत्रता दिवस मनाते हैं। तो आइए जानते हैं भारत के अलावा और कौन से हैं ये देश- 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाने वाले देशों के नाम हैं- नॉर्थ कोरिया, साउथ कोरिया, कांगो, बहरीन और लिकटेंस्टीन। दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया की आजादी दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया को आज से 74 साल पहले जापानी कॉलोनाइजेशन से 15 अगस्त 1945 में मुक्ति मिली थी। दक्षिण कोरिया और नॉर्थ कोरिया इस साल अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं। रिपब्लिक ऑफ कांगो में स्वतंत्रता दिवस रिपब्लिक ऑफ कांगो मध्य अफ्रीकी देश है जिसे 15 अगस्त 1960 में आजादी मिली थी। इस प्रकार कांगो अपना 60 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। लिकटेंस्टीन की आजादी का दिन 15 अगस्त यूरोपीय देश लिकटेंस्टीन को भी 15अगस्त के दिन आजादी …

सिर्फ 3 सेकेंड में करेगा दांत साफ

सिर्फ 3 सेकेंड में करेगा दांत साफ

अगर आप भी अपना टूथब्रश बदलने की प्लानिंग कर रहे हैं तो Unico स्मार्ट ब्रश आपकी नया choice हो सकती है, क्योंकि यह स्मार्ट ब्रश सिर्फ 3 से 6 सेकेंड में दांतों को अच्छे से साफ कर सकता है. यह ब्रश देखने में एथलिट के माउथ गार्ड की तरह ही है.
ऐसे करता है यह ब्रश
इस खास ब्रश के क्षमता यूनिट में आपको थोड़ा से टूथपेस्ट डालना होगा  उसके बाद सर्कुलर मोशन वाशिंग प्रोसेसर को ऑन करना होगा. अब आपको 3 सेकेंड तक का इंतजार करना होगा  फिर ब्रश को घूमाना होगा. इसके बाद आपके दांत चकाचक हो जाएंगे.
इस डिवाइस को लेकर कंपनी का कहना है कि पारंपरिक ब्रश करने में समय बहुत ज्यादा बर्बाद होता है जो कि इस डिवाइस के साथ नहीं होगा. इसके अतिरिक्त इसके प्रयोग से टूथपेस्ट की भी बचत होगी. इस डिवाइस की मूल्य 7,608 रुपये है.

Comments