दुनिया के अलग अलग हिस्सो में शादी के अजीब नियम ! Strange rules of marriage in different parts of the world

दुनिया के अलग अलग हिस्सो में शादी के अजीब नियम कौन से हैं?


मंगोलिया मे शादी करने से पहले युवा जोड़े एक साथ एक चाकू पकड़ कर एक चिकन (मुर्गी के बच्चा) को मरते हैं। इसके बाद उस मारे चिकन के शरीर से लीवर को खोज कर निकालना होता हैं। अगर लीवर स्वस्थ हैं तो युवा अपनी शादी का दिन खुद निर्धारित करेंगे अन्यथा उन्हे फिर से चिकन को मारना होगा। भारत मे कई जगह मान्यता हैं की जब कोई लड़की मांगलिक होती हैं तो जिस व्यक्ति के साथ उसकी शादी होगी वह जल्दी मर जाएगा। इस लिए उस मांगलिक लड़की की शादी एक पेढ के साथ कर दी जाती हैं और फिर उस पेड को काट दिया जाता हैं। इसके बाद माना जाता हैं की लड़की का मांगलिक दोष समाप्त हो गया हैं। चाइना मे शादी के एक महिना पहले से दुल्हन रोज एक घंटे के लिए रोटी हैं फिर दस दिन बाद दुल्हन की माँ दुल्हन के साथ एक घाटे के लिए रोटी हैं उसके दस दिन बाद दुल्हन की दादी भी रोना प्रारम्भ कर देती हैं। और शादी के दिन घर की सभी महिलाए रोना प्रारम्भ कर देती हैं। दक्षिणी सुडान मे पति पत्नी की सदी जब तक मान्य नहीं होती हैं जब तक पत्नी दो बच्चो को जन्म न दे दे। अगर पत्नी दो बच्चो…

सिर्फ 3 सेकेंड में करेगा दांत साफ

सिर्फ 3 सेकेंड में करेगा दांत साफ

अगर आप भी अपना टूथब्रश बदलने की प्लानिंग कर रहे हैं तो Unico स्मार्ट ब्रश आपकी नया choice हो सकती है, क्योंकि यह स्मार्ट ब्रश सिर्फ 3 से 6 सेकेंड में दांतों को अच्छे से साफ कर सकता है. यह ब्रश देखने में एथलिट के माउथ गार्ड की तरह ही है.
ऐसे करता है यह ब्रश
इस खास ब्रश के क्षमता यूनिट में आपको थोड़ा से टूथपेस्ट डालना होगा  उसके बाद सर्कुलर मोशन वाशिंग प्रोसेसर को ऑन करना होगा. अब आपको 3 सेकेंड तक का इंतजार करना होगा  फिर ब्रश को घूमाना होगा. इसके बाद आपके दांत चकाचक हो जाएंगे.
इस डिवाइस को लेकर कंपनी का कहना है कि पारंपरिक ब्रश करने में समय बहुत ज्यादा बर्बाद होता है जो कि इस डिवाइस के साथ नहीं होगा. इसके अतिरिक्त इसके प्रयोग से टूथपेस्ट की भी बचत होगी. इस डिवाइस की मूल्य 7,608 रुपये है.

Comments