रोचक बातें कुछ मजेदार तथ्य, जो सच में रोचक हैं ! Some Of Really Interesting Facts in Hindi

पहली “Smiley” 1982 में प्रयोग की गई थी। फूलों को यदि संगीत सुनाया जाए तो वे जल्दी बढ़ते हैं। यदि शनि ग्रह को बड़े से बाथ टब में रखा जाए तो वह तैरने लगेगा। जब “Apollo 11” लैंड हुआ तो उसमें सिर्फ 20 second का फ्यूल बचा था. रबर के अविष्कार से पहले, पेंसिल से लिखे हुए को ब्रेड से मिटाते थे। किताबों की सबसे पुरानी दुकान “Portugal” में हैं। फ्लोरिडा राज्य पूरे इंग्लैंड से बड़ा हैं। कुत्ते उस आवाज को भी सुन सकते हैं, जिन्हें आदमी के कान नही पकड़ सकते। एक वायलिन को बनाने में 70 अलग-अलग तरह की लकड़ी लगती हैं। 16 December 1811, को इतना तेज भूकंप आया कि मिसीसिपी नदी उल्टी बहने लगी। “Nomophobia” उस डर को कहते हैं जब तुम्हारे पास मोबाइल नही होता। हर 7 साल में हम

अपने आधे से ज्यादा पुराने दोस्तों को छोड़कर नए दोस्त बना लेते हैं। हाथ मिलाने से अच्छा तो किस करना हैं अगर तुम जुकाम से बचना चाहते हो। SIRI को बोला गया हर एक शब्द Apple स्टोर करता हैं। Nike कंपनी का स्लोगन “Just Do It” किसी आदमी को फाँसी देते समय अंतिम शब्दों से प्रेरित हैं। HP Printer की काली स्याही खून से ज्यादा महंगी हैं। जापान के एक र…

Mayanti Langer Biography & Life Story in हिंदी

   मायानती लैंगर Biography & Life Story in हिंदी





मायानती लैंगर .एक स्टार के साथ साथ एक खुबसूरत भारतीय पत्रकार हैं,
मायानती लैंगर का  जन्म 8 फरवरी 1985 को दिल्ली में हुआ था ,उसने कई प्रतियोगिताओं की मेजबानी की है जैसे ज़ी स्पोर्ट्स पर फुटबॉल कैफ़े, ईएसपीएन 2010, 2010 Commonwealth Games  , 2011 क्रिकेट विश्व कप, 2014 इंडियन सुपर लीग और 2015 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप पर फीफा वर्ल्ड कप प्रसारण। मायांति लेफ्टिनेंट जनरल संजीव लैंगर की बेटी है और प्रीमिंडा लैंगर लेफ्टिनेंट जनरल संजीव लैंगर.जो की   U.N के लिए काम करते थे । मयन्ंती हिंदू कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय से बीए (ऑनर्स) स्नातक हैं। जब वह अमेरिका में थीं तो फुटबॉल में उनका काफी interest था, क्योंकि उनके पिता  U.N में काम करते थे। वह शुरुआत में अपनी कॉलेज फुटबॉल टीम में थी और फिर, became a guest anchor for a broadcast of FIFA beach football।  

प्रसारण की सफलता के साथ, उसे ज़ी स्पोर्ट्स पर फुटबॉल कैफ़े के लिए मेजबान और सहयोगी निर्माता के रूप में एक स्थान की पेशकश की गई। मायानती  लैंगर ने प्री-मैच, HALF TIME और पोस्ट-मैच शो के दौरान ज़ी नेटवर्क पर विभिन्न फुटबॉल शो के लिए काम किया।

वह अंबेडकर स्टेडियम में नई दिल्ली में आयोजित नेहरू कप फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए ज़ी स्पोर्ट्स पर भी मायानती लंगर थीं। उन्होंने इंडियन क्रिकेट लीग के ज़ी स्पोर्ट्स कवरेज के लिए एक एंकर के रूप में काम किया।

वह भारत में 2010 फीफा विश्व कप प्रसारण में एक मेजबान था, ईएसपीएन पर जिसमें एक प्री-मैच, अर्ध-मैच और पोस्ट-मैच विश्लेषण शामिल हैं। वह उस शो के लिए जॉन डाइक के साथ विशेषज्ञ पैनलिस्ट की टीम का नेतृत्व करते थे.

मयन्ती लेंजर ने दिल्ली में चारू शर्मा के साथ  2011 क्रिकेट विश्व कप के साथ दिल्ली में आयोजित Commonwealth Games की मेजबानी की।  

उन्होंने 10 दिसंबर 2013 में भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टेस्ट सीरीज़ की भी मेजबानी की।

उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स वन पर स्टार पावर पर एक स्पोर्ट्स न्यूज शो की मेजबानी की।
उन्होंने 2014 में चैंपियंस लीग क्रिकेट टूर्नामेंट और इंडियन सुपर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट टीवी प्रसारण की भी मेजबानी की।
वह स्टार स्पोर्ट्स के लिए क्रिकेट विश्व कप 2015 के लिए भी एक एंकर थे।


वर्ष 2012 में मायानती लैंगर का  विवाह क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी के साथ हुआ । जो की former Indian cricketer Roger Binny का बेटा हे ,

Comments