जर्मनी के दिलचस्प अनकहे तथ्य ! Interesting Untold Facts of Germany

वरूण चौहान (Varun Chauhan)
जर्मनी में एक कैदी के लिए कोई सजा नहीं है जो जेल से भागने की कोशिश करता है, क्योंकि यह मुक्त होने के लिए एक स्वाभाविक मानव वृत्ति है।जर्मनी में 65% राजमार्ग (ऑटोबान) की कोई गति सीमा नहीं है।जर्मनी का एक-तिहाई हिस्सा अभी भी जंगलों और जंगली जमीन से भरा है। जर्मनी यूरोप का सातवाँ सबसे बड़ा देश है, जनसंख्या 81 मिलियन।बर्लिन में यूरोप का सबसे बड़ा ट्रेन स्टेशन है।बर्लिन पेरिस से 9 गुना बड़ा है और इसमें वेनिस की तुलना में अधिक पुल हैं।जर्मनी में 1,500 से अधिक विभिन्न किस्म की बियरें हैं। जर्मनी दुनिया के सबसे घनी आबादी वाले देशों में से एक है।जर्मनी नौ अन्य देशों के साथ सीमाएँ साझा करता हैं। डेनमार्क, पोलैंड, चेक गणराज्य, ऑस्ट्रिया, स्विट्जरलैंड, फ्रांस, बेल्जियम, लक्जमबर्ग और नीदरलैंड।जर्मनी दुनिया के सबसे बड़े कार उत्पादकों में से एक है। पहली मुद्रित (प्रिंटिड) पुस्तक जर्मन में थी।जर्मनी दुनिया के प्रमुख पुस्तक राष्ट्रों में से एक है। हर साल लगभग 94,000 शीर्षकों का प्रकाशन होता है।पहली बार देखी गई पत्रिका 1663 में जर्मनी में लॉन्च की गई थी। जर्मन दुनिया भर में स…

JioPhone में नहीं चलेगी कोई भी पुरानी Sim, जानिए क्या है शर्त


JioPhone में नहीं चलेगी कोई भी पुरानी Sim,और कोई दुसरे company का SIM CARD जानिए क्या है शर्त



आज से जियो सिम की बुकिंग शुरू हो जाएगी। जियो फोन की बुकिंग की आपने पूरी तैयारी कर ली है तो पहले ये खबर पढ़ लें। अगर आप ऐसा सोच रहे हैं कि इस फोन में आप जियो की पुरानी सिम जो आपने जियो के ऑफर के वक्त खरीदी यूज कर पाएंगे तो ऐसा बिलुकल नहीं होगा। पुरानी सिम इस फोन में काम नहीं करेगी। जी हां इस फोन के साथ एक सिम भी आपको दी जाएगी जो इस फोन के लिए बनी है। यह फोन ग्रीन कलर की होगी। यह सिम जियो के इसी फोन में ही काम करेगी। बता दें कि पहले जियो ने ब्लू और ओरेंज कलर की सिम लॉन्च की थी। अब फोन के लिए ग्रीन सिम होगी। ये जानकारी जियो एक्जिक्यूटिव ने दी। 

दूसरे टेलिकॉम की 4G सिम भी काम नहीं करेगी

अगर आप सोच रहे हैं कि 1500 रुपए का सस्ता फोन 4G फोन लेकर आप इसमें दूसरे टेलिकॉम जैसे एयरटेल, आइडिया, वोडाफोन की 4G सिम और उनके ऑफर्स का यूज कर सकेंगे तो ऐसा भी नहीं हो सकेगा। आपको जियो सिम और उसके ऑफर्स को ही यूज करना होगा।



Comments