Untold Facts Of Rajasthan ! राजस्थान के अनकहे तथ्य!

राजस्थान के बारे में ये बातें आप बिल्कुल भी नहीं जानते होंगे जब भी भारत में कोई विदेशी पर्यटक घूमने आते हैं या भारत के दूसरे राज्यों के लोग भारत में घूमना चाहते हैं तो उनमें सबसे पहला नाम राजस्थान का आता है| वह राजस्थान जिसे राजाओं की भूमि भी कहा जाता है. भारत के सभी राज्यों में राजस्थान एक महत्वपूर्ण राज्य है, रंग रंगीला राजस्थान अपनी नायाब खूबसूरती, शानदार किलो और महलों के कारण सदैव ही पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र रहा है| Amazing Facts of Rajasthan भारत के सबसे बड़े राज्य में से एक राजस्थान को रंगो की धरती भी कहा जाता है. प्राचीन राजस्थान का इतिहास लगभग 5000 साल पुराना है. राजपूतों ने राजस्थान के अनेकों भागों पर अपना कब्जा करके राज किया था इसीलिए तो राजस्थान को वीरों की धरती कहां जाता है| राजस्थान का थार मरुस्थल पूरे भारत का सबसे बड़ा रेगिस्तान है. ज्यादातर भारतीय यही मानते हैं कि राजस्थान में सिर्फ रेगिस्तान ही है हरियाली नहीं है लेकिन यह पूरी तरह से सच नहीं है क्योंकि राजस्थान में कई जगहों पर आपको हरियाली के मैदान नजर आएंगे. रोचक बात यह है कि राजस्थान में जल स्रोतों क…

JioPhone में नहीं चलेगी कोई भी पुरानी Sim, जानिए क्या है शर्त


JioPhone में नहीं चलेगी कोई भी पुरानी Sim,और कोई दुसरे company का SIM CARD जानिए क्या है शर्त



आज से जियो सिम की बुकिंग शुरू हो जाएगी। जियो फोन की बुकिंग की आपने पूरी तैयारी कर ली है तो पहले ये खबर पढ़ लें। अगर आप ऐसा सोच रहे हैं कि इस फोन में आप जियो की पुरानी सिम जो आपने जियो के ऑफर के वक्त खरीदी यूज कर पाएंगे तो ऐसा बिलुकल नहीं होगा। पुरानी सिम इस फोन में काम नहीं करेगी। जी हां इस फोन के साथ एक सिम भी आपको दी जाएगी जो इस फोन के लिए बनी है। यह फोन ग्रीन कलर की होगी। यह सिम जियो के इसी फोन में ही काम करेगी। बता दें कि पहले जियो ने ब्लू और ओरेंज कलर की सिम लॉन्च की थी। अब फोन के लिए ग्रीन सिम होगी। ये जानकारी जियो एक्जिक्यूटिव ने दी। 

दूसरे टेलिकॉम की 4G सिम भी काम नहीं करेगी

अगर आप सोच रहे हैं कि 1500 रुपए का सस्ता फोन 4G फोन लेकर आप इसमें दूसरे टेलिकॉम जैसे एयरटेल, आइडिया, वोडाफोन की 4G सिम और उनके ऑफर्स का यूज कर सकेंगे तो ऐसा भी नहीं हो सकेगा। आपको जियो सिम और उसके ऑफर्स को ही यूज करना होगा।



Comments