Kobita - শৈশবের হাসি-খেলা ! শিরিন সুলতানা

শৈশবের হাসি-খেলা   শিরিন সুলতানা

নেবে কি আমায় তোমাদের সাথে?
দিগন্ত ছুঁয়ে দিবো হাত রেখে হাতে।

 সাঝ-সকালে সবাই মিলে
বকুলতলায়
ফুল কুড়িয়ে ভরবো ঝুড়ি,
অলস দুপুর কাটিয়ে দিবো
খেলবো মোরা লুকোচুরি।

টুনটুনির ঐ বাসার খুঁজে ভাঙবো মোরা ডুমুর ডাল,
মার্বেল তুমি বেশ তো খেলো
আমায়ও শিখিয়ে দিও খেলার চাল।

বৈশাখের দমকা হাওয়ায়
আম কুঁড়াবো
মাথায় দিয়ে কচুপাতার ছাতি
নুন,তেল,আর দুমুঠো চাল
কুড়িয়ে এনে শুকনো ডাল
খেলবো সবে চড়ুইভাতি।

নেবে কি আমায় তোমাদের সাথে
দিবে কি খানিক হাসির ভাগ?
তোমার আইসক্রীমের আধেক দিও
গাল ফুলিয়ে করলে রাগ।

নেবে কি আমায়, তোমাদের এই হাসি হাসি খেলায়?
আমার শৈশব যে হারায়েছি আমি, হাসি হারায়েছি অবহেলায়।

আজ নাহয় দুধভাত করেই নিও আমায় তোমাদের সাথে,
অনেক মজা করবো সবাই খেলবো সবাই হাত রেখে হাতে।

শৈশবের হাসি-খেলা
~শিরিন সুলতানা

भारत से जुड़े कुछ डरावने रहस्य ! Some scary secrets related to India



देश-विदेश से हर साल लाखों पर्यटक भारत में घूमने आते हैं. क्या आप जानते हैं इस देश में कुछ ऐसी भी जगह हैं, जिनमें कई अनसुलझी कहानियां छिपी हुई हैं. इन जगहों को लेकर कई तरह की कहानियां मशहूर है हालांकि भूत-प्रेत जैसी चीजों का डर अनदेखा डर ही है.
शनिवारवाड़ा का किला पुणे
इस किले में कई बार लोगों की कराहने की आवाजें सुनाई देती हैं. बताया जाता है कि जब पश्चिम भारतीय प्रांत पर पेशवाओं का अधिकार था उस समय पेशवाओं के राजकुमार नारायण नामक बच्चे की उसकी चाची के कहे जाने पर हत्या करवा दी गई थी. बताया जाता है कि आज भी उस बच्चे के चिल्लाने की आवाज इस किले से कभी-कभी आती रहती है.
भानगढ़ का किला, अजबगढ़, राजस्थान
इस किले को राजस्थान की सबसे डरावनी जगह बताया जाता है. जंगलों के बीच मौजूद इस किले के डरावने होने के पीछे एक कहानी भी सुनायी जाती है. कहा जाता है कि एक जादूगर भानगढ़ की राजकुमारी के रूप का दीवाना हो गया था और कालाजादू करके वो राजकुमारी को हासिल करना चाहता था. जिसके बाद राजकुमारी ने कुछ ऐसा किया कि उसका जादू उल्टा पड़ गया और जादूगर की मौत हो गई. कहा जाता है कि इसी वजह से आज भी उस किले में उनकी रूह भटकती हैं.
दमस बीच, गुजरात
गुजरात के समुद्री तट पर स्थि त दमस बीच पर्यटकों के लिये काफी खास है. स्थानीय लोगों की बातें सुनने के बाद अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं. स्थानीय लोगों के अनुसार इस बीच पर अदृ्श्य ताकतों का बसेरा है. सूर्य अस्त होने के बाद अगर आप इस बीच पर गये, तो आपको चीखने-चिल्लाने की आवाज़ें सुनाई देंगी.
जी.पी ब्लाक, मेरठ
इस इलाके के बारे में कई बातें सामने आई हैं. कोई कहता है कि यहां लाल रंग की साड़ी पहने हुए एक औरत कभी बिल्डिंग के ऊपर तो कभी बिल्डिंग से बाहर आते हुए दिखाई देती है. इन अजीबो-गरीब घटनाओं के चलते लोगों ने अब इसके अंदर जाना ही छोड़ दिया है.
दिल्ली कैंट
यहां से गुजरने वाले लोगों के अनुसार जो भी यहां से गुजरता है उन्हें सफेद साड़ी पहने एक लड़की दिखती है और वो लोगों से लिफ्ट मांगती है. अगर लोग नहीं रुकते तो वो गाड़ी के साथ भागती है.
रमोजी फिल्म सिटी, हैदराबाद
हैदराबाद का रामोजीराव फिल्म सिटी युद्ध भूमि पर बसा हुआ है. कहा जाता है कि सैनिकों की मृत आत्माएं भूत बनकर यहां भटक रही है. बताया जाता है कि फिल्म शूटिंग के दौरान कई असाधाराण शक्तियां दिख जाती हैं. इस स्थान को सैनिकों का कब्रिस्तान कहा जाता है.

Comments