दुनिया के अलग अलग हिस्सो में शादी के अजीब नियम ! Strange rules of marriage in different parts of the world

दुनिया के अलग अलग हिस्सो में शादी के अजीब नियम कौन से हैं?


मंगोलिया मे शादी करने से पहले युवा जोड़े एक साथ एक चाकू पकड़ कर एक चिकन (मुर्गी के बच्चा) को मरते हैं। इसके बाद उस मारे चिकन के शरीर से लीवर को खोज कर निकालना होता हैं। अगर लीवर स्वस्थ हैं तो युवा अपनी शादी का दिन खुद निर्धारित करेंगे अन्यथा उन्हे फिर से चिकन को मारना होगा। भारत मे कई जगह मान्यता हैं की जब कोई लड़की मांगलिक होती हैं तो जिस व्यक्ति के साथ उसकी शादी होगी वह जल्दी मर जाएगा। इस लिए उस मांगलिक लड़की की शादी एक पेढ के साथ कर दी जाती हैं और फिर उस पेड को काट दिया जाता हैं। इसके बाद माना जाता हैं की लड़की का मांगलिक दोष समाप्त हो गया हैं। चाइना मे शादी के एक महिना पहले से दुल्हन रोज एक घंटे के लिए रोटी हैं फिर दस दिन बाद दुल्हन की माँ दुल्हन के साथ एक घाटे के लिए रोटी हैं उसके दस दिन बाद दुल्हन की दादी भी रोना प्रारम्भ कर देती हैं। और शादी के दिन घर की सभी महिलाए रोना प्रारम्भ कर देती हैं। दक्षिणी सुडान मे पति पत्नी की सदी जब तक मान्य नहीं होती हैं जब तक पत्नी दो बच्चो को जन्म न दे दे। अगर पत्नी दो बच्चो…

क्या कारण है की ख़ूबसूरत लड़कियां आवारा लड़को से ही मोहित होती है?



अक्सर एक खूबसूरत, पढ़ी-लिखी लड़की किसी अच्‍छे समझदार लड़के को छोड़कर किसी आंवारा, बुरे लड़के से पट जाती है। ये सब देखकर आपको भी कई बार हैरानी तो हुई ही होगी। आखिर खूबसूरत लड़की आंवारा लड़के की बातों में आ कैसे जाती हैं। सबसे पहले तो आपको बता दें कि लड़के असल में बुरे नहीं होते हैं वो बस अपने मन की सुनते हैं और जो करना होता है करते हैं, जो कहना होता है कह देते हैं।
क्यों पटती हैं लड़कियां:
#कॉन्फिडेन्स: ऐसे लड़कों में कॉन्फिडेंस की कोई कमी नहीं होती है। इसी वजह से लड़कियां इनसे जल्‍दी इंप्रेस हो जाती हैं। ये उसी चीज़ के पीछे भागते हैं जो इन्‍हें चाहिए होता है और जो मन में होता है वही बोलते हैं और वही करते हैं।
#सुरक्षा: सुंदर लड़कियों के पीछे लड़के ज्‍यादा पड़े होते हैं। ऐसे में किसी भी लड़की को सेफ फील करने के लिए प्रोटेक्‍शन की जरूरत पड़ती है जोकि एक गुड बॉय उसे नहीं दे सकता है। वो तो खुद ही डरपोक होता है तो लड़की को क्‍या प्रोटेक्‍शन देगा।
#लड़की को खुश:बुरे लड़कों की सबसे खास बात होती है कि उन्‍हें लड़कियों को खुश करना आता है। वो उन्‍हें बोर नहीं होने देते हैं। अच्‍छे लड़के पढ़ाई, करियर पर ध्‍यान देते हैं और इस चक्‍कर में उन्‍हें लड़कियों को खुश करने के गुर सीखने को ही नहीं मिलते है।

Comments