कुछ रोचक तथ्य क्या हैं जो सुनने में तो एकदम बकवास लगते हैं परंतु सत्य हैं

ध्रुपद ओबेरॉय (Dhrupad Oberoi),
कुछ रोचक तथ्य जो अती सत्य है। 1. दुनिया में 11 प्रतिशत लोग बाएं हाथ का इस्तेमाल करते हैं। 2. दुनिया की 90 प्रतिशत जनसंख्या किस करती है। 3. खाने का स्वाद उसमें सलाइवा (लार) मिलने के बाद ही आता है। 4. औसतन लोग बिस्तर में जाने के 7 मिनिट में सो जाते हैं। 5. भालू के 42 दांत होते हैं। 6. शुतुरमुर्ग की आंख उसके दिमाग से बड़ी होती है। 7. नींबू में स्ट्राबेरी के मुकाबले अधिक शक्कर होती है। 8. आठ प्रतिशत लोगों में एक अतिरिक्त पसली होती है। 9. स्विट्जरलैंड में दुनिया में सबसे अधिक चॉकलेट खाई जाती है। यहां हर व्यक्ति एक साल में 10 किलो के औसत से चॉकलेट खाता है। 10. अगस्त में सबसे ज्यादा लोग पैदा होते हैं। 11. मिक्की माउस का इटली में नाम टोपोलिनो है। 12. एक केकड़े का खून रंगहीन होता है। ऑक्सीजन मिलने के बाद यह नीला हो जाता है। 13. पक्षियों को निगलने के लिए ग्रेविटी की जरूरत होती है। 14. अंग्रेजी अल्फाबेट का सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला लेटर E है। 15. विश्व की दो सबसे अधिक कॉमन इस्तेमाल होने वाली भाषाएं मैंड्रियन चायनीज, स्पैनिश और अंग्रेजी है। 16. बिल्ली के हर…

रूसी महिलाओं से जुड़ी रोचक और दिलचस्प जानकारी ! Interesting and interesting information related to Russian women



रूसी महिलाओं की सुंदरता रूस के राष्ट्रीय धन का एक हिस्सा है।
आइए हम रूसी महिलाओं के बारे में कुछ दिलचस्प तथ्यों पर एक नज़र डालते हैं जो रूसी महिलाओं की घटना के रहस्य को जानने की कोशिश करते हैं।
1. रूस में, महिलाएं दस मिलियन पुरुषों की संख्या से अधिक हैं।
2 रूसी सेना में लगभग 50,000 महिलाएँ काम करती हैं।
3 रूसी महिलाओं का औसत कद 168 सेमी है और उनका औसत वजन 69 किलो है।
4. रूस में, विवाहित महिलाएं कभी भी ब्रा नहीं पहनती हैं। शादीशुदा महिलाएं अपने कपड़ों पर अलग-अलग हेयर स्टाइल, अलग-अलग टोपी, झुमके, स्कर्ट और अलग-अलग गहने पहनेंगी।
5. रूस में, तलाक के 95 प्रतिशत मामलों में बच्चा मां के साथ रहता है।
6. आधी से ज्यादा रूसी महिलायें अपने बालों को डाई करती हैं।
7. सोवियत संघ ने 1955 में गर्भपात को वैध कर दिया और गर्भपात की संख्या तेजी से बढ़ने लगी। 1964 तक, गर्भपात का 5.46 मिलियन रिकॉर्ड संख्या तक पहुंच गया था।

Comments