दुनिया के अलग अलग हिस्सो में शादी के अजीब नियम ! Strange rules of marriage in different parts of the world

दुनिया के अलग अलग हिस्सो में शादी के अजीब नियम कौन से हैं?


मंगोलिया मे शादी करने से पहले युवा जोड़े एक साथ एक चाकू पकड़ कर एक चिकन (मुर्गी के बच्चा) को मरते हैं। इसके बाद उस मारे चिकन के शरीर से लीवर को खोज कर निकालना होता हैं। अगर लीवर स्वस्थ हैं तो युवा अपनी शादी का दिन खुद निर्धारित करेंगे अन्यथा उन्हे फिर से चिकन को मारना होगा। भारत मे कई जगह मान्यता हैं की जब कोई लड़की मांगलिक होती हैं तो जिस व्यक्ति के साथ उसकी शादी होगी वह जल्दी मर जाएगा। इस लिए उस मांगलिक लड़की की शादी एक पेढ के साथ कर दी जाती हैं और फिर उस पेड को काट दिया जाता हैं। इसके बाद माना जाता हैं की लड़की का मांगलिक दोष समाप्त हो गया हैं। चाइना मे शादी के एक महिना पहले से दुल्हन रोज एक घंटे के लिए रोटी हैं फिर दस दिन बाद दुल्हन की माँ दुल्हन के साथ एक घाटे के लिए रोटी हैं उसके दस दिन बाद दुल्हन की दादी भी रोना प्रारम्भ कर देती हैं। और शादी के दिन घर की सभी महिलाए रोना प्रारम्भ कर देती हैं। दक्षिणी सुडान मे पति पत्नी की सदी जब तक मान्य नहीं होती हैं जब तक पत्नी दो बच्चो को जन्म न दे दे। अगर पत्नी दो बच्चो…

What girls are most pleased to hear about ! किन बातों को सुनकर लड़कियां सबसे ज्यादा खुश होती हैं



एक लड़की हूँ इसलिए शायद ये बेहतर बता सकती हूँ कि लड़कियों को कौनसी बात ज्यादा पसंद है. और कौन सी बातो से वो सबसे ज्यादा ख़ुश होती है..
  • जैसे हर इंसान को अपनी तारीफ पसंद होती है वैसे है हर लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना बहुत अच्छा लगता है. ऐसा नहीं कि हर किसी की तारीफ से वे ख़ुश हो जाती है. लड़कियों को जो पसंद है या जो उसके दिल के करीब होता है. उनकी तारीफ से वे फूली नहीं समाती..
  • लड़कियों को अपने बाहरी दिखावे के बारे मे भी बहुत उत्सुक्ता होती है. अगर लड़की किसी अवसर पे अपने आप को सजाती है तब उसे अपनी तारीफ सुनना अच्छा लगता है.
  • आपको शायद पता नहीं होगा की लड़कियाँ अक्सर दूसरी लड़कियों को ताड़ती है. अगर उसे कोई खूबसूरत लड़की दिखती है तब उसे हर लड़की नोटिस करती है. मतलब कि लड़कियों को लड़कियों के बीच मे अलग दिखना अच्छा लगता है.
  • लड़को के आलावा अगर लड़कियों से तारीफ सुनना उनको बहुत पसंद होता है.
  • हर लड़की की कोई ना कोई प्रतिस्पर्धा होती है. खूबसूरत लड़कियाँ दूसरी खूबसूरत लड़कियों को अपना प्रतिस्पर्धी मानती है. इसलिए अपनी तारीफ के आलावा उसे अपने प्रतिस्पर्धि की उपेक्षा से भी बहुत खुशी मिलती है.
  • लड़कियों को अक्सर गॉसिप करने मे बड़ा मज़ा आता है.
  • अगर कोई उनको अहमियत दे तो ये बात भी उसे पसंद है.
  • लड़किया सपने ज्यादा देखती है या फिर कहे तो लड़कियां कुछ फ़िल्मी टाइप सी होती है और छोटी छोटी ड्रीम्स बना लेती है. सपने पूरे होने पे वे अधिक ख़ुश होती है.

Comments