कंडोम के कुछ मज़ेदार उपयोग

जितेन्द्र प्रताप सिंह (Jitendra Pratap Singh)
कुछ साल पहले उत्तर प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग बहुत खुश हुआ जब बनारस के बुनकरों में मुफ्त में बांटे जाने वाले कंडोम की मांग खूब बढ़ गई। स्वास्थ्य विभाग यह सोच रहा था कंडोम बांटने से बुनकरों के जनसंख्या वृद्धि रुकेगी और कंडोम का सही इस्तेमाल होगा लेकिन जब पता चला कि बनारसी साड़ी बनाने वाले बुनकर मुफ्त में मिलने वाले कंडोम का इस्तेमाल साड़ी बनाने में कर रहे हैं तब ना सिर्फ उत्तर प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग बल्कि पूरी दुनिया चौक उठी थी साड़ी बनाने वाले बुनकर कंडोम का इस्तेमाल अपने करघा पर करते हैं. साड़ियाँ तैयार करने में इस्तेमाल हो रहे हैं कंडोम दरअसल कंडोम में चिकनाई युक्त पदार्थ होता है और करघा पर लगाने से उसके धागे तेज़ी से चलते हैं और उनमें चमक भी आ जाती है. क्योंकि कंडोम में प्राकृतिक रबड़ यानी लैक्टेस होता है इसलिए बुनकर बुनाई के पहले धागों को कंडोम से खूब रगड़ देते हैं जिससे धागे में इतनी अच्छी चिकनाई आ जाती है इस साड़ी की बुनाई करते समय धागा फसता नहीं है और बुनाई तेजी से होता है और साड़ियों में बहुत अच्छी प्राकृतिक चमक आ जात…

What girls are most pleased to hear about ! किन बातों को सुनकर लड़कियां सबसे ज्यादा खुश होती हैं



एक लड़की हूँ इसलिए शायद ये बेहतर बता सकती हूँ कि लड़कियों को कौनसी बात ज्यादा पसंद है. और कौन सी बातो से वो सबसे ज्यादा ख़ुश होती है..
  • जैसे हर इंसान को अपनी तारीफ पसंद होती है वैसे है हर लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना बहुत अच्छा लगता है. ऐसा नहीं कि हर किसी की तारीफ से वे ख़ुश हो जाती है. लड़कियों को जो पसंद है या जो उसके दिल के करीब होता है. उनकी तारीफ से वे फूली नहीं समाती..
  • लड़कियों को अपने बाहरी दिखावे के बारे मे भी बहुत उत्सुक्ता होती है. अगर लड़की किसी अवसर पे अपने आप को सजाती है तब उसे अपनी तारीफ सुनना अच्छा लगता है.
  • आपको शायद पता नहीं होगा की लड़कियाँ अक्सर दूसरी लड़कियों को ताड़ती है. अगर उसे कोई खूबसूरत लड़की दिखती है तब उसे हर लड़की नोटिस करती है. मतलब कि लड़कियों को लड़कियों के बीच मे अलग दिखना अच्छा लगता है.
  • लड़को के आलावा अगर लड़कियों से तारीफ सुनना उनको बहुत पसंद होता है.
  • हर लड़की की कोई ना कोई प्रतिस्पर्धा होती है. खूबसूरत लड़कियाँ दूसरी खूबसूरत लड़कियों को अपना प्रतिस्पर्धी मानती है. इसलिए अपनी तारीफ के आलावा उसे अपने प्रतिस्पर्धि की उपेक्षा से भी बहुत खुशी मिलती है.
  • लड़कियों को अक्सर गॉसिप करने मे बड़ा मज़ा आता है.
  • अगर कोई उनको अहमियत दे तो ये बात भी उसे पसंद है.
  • लड़किया सपने ज्यादा देखती है या फिर कहे तो लड़कियां कुछ फ़िल्मी टाइप सी होती है और छोटी छोटी ड्रीम्स बना लेती है. सपने पूरे होने पे वे अधिक ख़ुश होती है.

Comments