जर्मनी के दिलचस्प अनकहे तथ्य ! Interesting Untold Facts of Germany

वरूण चौहान (Varun Chauhan)
जर्मनी में एक कैदी के लिए कोई सजा नहीं है जो जेल से भागने की कोशिश करता है, क्योंकि यह मुक्त होने के लिए एक स्वाभाविक मानव वृत्ति है।जर्मनी में 65% राजमार्ग (ऑटोबान) की कोई गति सीमा नहीं है।जर्मनी का एक-तिहाई हिस्सा अभी भी जंगलों और जंगली जमीन से भरा है। जर्मनी यूरोप का सातवाँ सबसे बड़ा देश है, जनसंख्या 81 मिलियन।बर्लिन में यूरोप का सबसे बड़ा ट्रेन स्टेशन है।बर्लिन पेरिस से 9 गुना बड़ा है और इसमें वेनिस की तुलना में अधिक पुल हैं।जर्मनी में 1,500 से अधिक विभिन्न किस्म की बियरें हैं। जर्मनी दुनिया के सबसे घनी आबादी वाले देशों में से एक है।जर्मनी नौ अन्य देशों के साथ सीमाएँ साझा करता हैं। डेनमार्क, पोलैंड, चेक गणराज्य, ऑस्ट्रिया, स्विट्जरलैंड, फ्रांस, बेल्जियम, लक्जमबर्ग और नीदरलैंड।जर्मनी दुनिया के सबसे बड़े कार उत्पादकों में से एक है। पहली मुद्रित (प्रिंटिड) पुस्तक जर्मन में थी।जर्मनी दुनिया के प्रमुख पुस्तक राष्ट्रों में से एक है। हर साल लगभग 94,000 शीर्षकों का प्रकाशन होता है।पहली बार देखी गई पत्रिका 1663 में जर्मनी में लॉन्च की गई थी। जर्मन दुनिया भर में स…

RACE 3 के लिए मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स सीख रही हैं जैकलीन फर्नांडीस

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री और पूर्व मिस श्रीलंका जैकलीन फर्नांडीस


 अपनी आने वाली फिल्म रेस 3 के लिए मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स सीख रही है। 
 जैकलीन बॉलीवुड की सबसे फिट अभिनेत्रियों में मानी जाती है। वह इन दिनों सलमान खान के साथ ‘रेस 3’ की शूटिंग कर रही हैं जिसमें उसके कुछ धमाकेदार ऐक्शन सीन भी हैं।


 उन्होंने पिछली फिल्म ‘अ जेंटलमैन’ के चार मिनट के गाने के लिए पोल डांसिंग सीखा था और अब ‘रेस 3’के लिए मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स को नए व्यायाम के रूप में अपना लिया है। 
 जैकलीन ने एक लंबी अवधि के लिए पोल डांसिंग का अभ्यास किया था, जिसका परिणाम अविश्वसनीय था। वह कुछ महीनों से हर दिन दो घंटे मन लगा कर इसका प्रशिक्षण कर रही हैं, यही नहीं ट्रेनिंग के दौरान कई बार वह चोटिल भी हो चुकी हैं।  
अब अपनी दिनचर्या में जैकलीन ने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स को भी शामिल कर लिया है। जैकलीन ने कहा कि मैं अपने किरदार के लिए कुछ नया सीखने में विश्वास करती हूं, जो ना केवल मेरे किरदार को उभारता है, लेकिन यह मेरे व्यक्तित्व में भी एक नया पहलू जोड़ देता है जो जिंदगीभर मेरे साथ रहता है।

Comments