दुनिया के अलग अलग हिस्सो में शादी के अजीब नियम ! Strange rules of marriage in different parts of the world

दुनिया के अलग अलग हिस्सो में शादी के अजीब नियम कौन से हैं?


मंगोलिया मे शादी करने से पहले युवा जोड़े एक साथ एक चाकू पकड़ कर एक चिकन (मुर्गी के बच्चा) को मरते हैं। इसके बाद उस मारे चिकन के शरीर से लीवर को खोज कर निकालना होता हैं। अगर लीवर स्वस्थ हैं तो युवा अपनी शादी का दिन खुद निर्धारित करेंगे अन्यथा उन्हे फिर से चिकन को मारना होगा। भारत मे कई जगह मान्यता हैं की जब कोई लड़की मांगलिक होती हैं तो जिस व्यक्ति के साथ उसकी शादी होगी वह जल्दी मर जाएगा। इस लिए उस मांगलिक लड़की की शादी एक पेढ के साथ कर दी जाती हैं और फिर उस पेड को काट दिया जाता हैं। इसके बाद माना जाता हैं की लड़की का मांगलिक दोष समाप्त हो गया हैं। चाइना मे शादी के एक महिना पहले से दुल्हन रोज एक घंटे के लिए रोटी हैं फिर दस दिन बाद दुल्हन की माँ दुल्हन के साथ एक घाटे के लिए रोटी हैं उसके दस दिन बाद दुल्हन की दादी भी रोना प्रारम्भ कर देती हैं। और शादी के दिन घर की सभी महिलाए रोना प्रारम्भ कर देती हैं। दक्षिणी सुडान मे पति पत्नी की सदी जब तक मान्य नहीं होती हैं जब तक पत्नी दो बच्चो को जन्म न दे दे। अगर पत्नी दो बच्चो…

RACE 3 के लिए मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स सीख रही हैं जैकलीन फर्नांडीस

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री और पूर्व मिस श्रीलंका जैकलीन फर्नांडीस


 अपनी आने वाली फिल्म रेस 3 के लिए मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स सीख रही है। 
 जैकलीन बॉलीवुड की सबसे फिट अभिनेत्रियों में मानी जाती है। वह इन दिनों सलमान खान के साथ ‘रेस 3’ की शूटिंग कर रही हैं जिसमें उसके कुछ धमाकेदार ऐक्शन सीन भी हैं।


 उन्होंने पिछली फिल्म ‘अ जेंटलमैन’ के चार मिनट के गाने के लिए पोल डांसिंग सीखा था और अब ‘रेस 3’के लिए मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स को नए व्यायाम के रूप में अपना लिया है। 
 जैकलीन ने एक लंबी अवधि के लिए पोल डांसिंग का अभ्यास किया था, जिसका परिणाम अविश्वसनीय था। वह कुछ महीनों से हर दिन दो घंटे मन लगा कर इसका प्रशिक्षण कर रही हैं, यही नहीं ट्रेनिंग के दौरान कई बार वह चोटिल भी हो चुकी हैं।  
अब अपनी दिनचर्या में जैकलीन ने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स को भी शामिल कर लिया है। जैकलीन ने कहा कि मैं अपने किरदार के लिए कुछ नया सीखने में विश्वास करती हूं, जो ना केवल मेरे किरदार को उभारता है, लेकिन यह मेरे व्यक्तित्व में भी एक नया पहलू जोड़ देता है जो जिंदगीभर मेरे साथ रहता है।

Comments