दुनिया की रोचक बातें ! Interesting Facts About World

इस दुनिया में इतनी तरह के सेब है कि हर दिन हम एक खाएं, तो 20 सालों में भी उनकी संख्या पूरी नही होगी। विदेशों में कमाने वाले भारतीय कामगार हर साल 1 लाख करोड़ अमेरिकी डॉलर कमाते है, जिसमें वे 30 हजार करोड़ बचाकर भारत भेजते हैं। अगर आप दिन में 11 घंटे कुर्सी पर बैठे रहते हैं तो आने वाले 3 सालों में आपकी मृत्यु के चांस 50% बढ़ जाते हैं। 3 से 4 साल की उम्र से बच्चे सपने देखना शुरू करते हैं। दाएं हाथ वाले व्यक्ति अपना खाना बाईं तरफ से खाते हैं। एल्बर्ट आइंस्टीन का मानना था कि अगर धरती से सारी मधुमक्खियां चली जाए तो इंसान अगले 4 सालों में मर जाएगा। रात को सोने से पहले एक गिलास दूध के साथ सौंठ का सेवन करे, शरीर का दर्द गायब हो जाएगा। शोर की वज़ह से हमारी आंखों की पुतलियाँ चौड़ी हो जाती हैं। सर को जोर-जोर से हिलाने पर आपके शरीर का अधिकतर हिस्सा सो जाता है, केवल दिमाग काम कर रहा होता हैं। आलसी लोगो की मृत्यु स्मोकिंग करने वालों की तुलना में जल्दी होती हैं। वैज्ञानिकों की मानें तो इंसान के स्वस्थ्य बाल आवाज़ करते हैं। बच्चा बिना घुटने की टोपी के पैदा होता है. यह 2 से 6 साल की …

तो इसी कारणों की वजह से दीपिका ने अनुष्का को नहीं दी शादी की बधाई



11 दिसंबर को विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा की शादी के बाद इस कपल को सोशल मीडिया पर कई सेलिब्रीटीज ने बधाई दी. इसमें सिनेमा, राजनीति और उद्योग जगत की कई हस्तियां शामिल हैं. ले‍किन दो ऐसे नाम सामने आए जिन्होंने सोशल मीडिया में इस नए जोड़े को विश नहीं किया. ये चर्चा का विषय है.

सोशल मीडिया में बधाई न देने वालों में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह का नाम सामने आया.  बधाई न देने के मामले को अनुष्‍का और दीपिका के बीच चल रहे कोल्‍ड वॉर से जोड़ा जाने लगा.

हालांकि एक रिपोर्ट में दूसरी वजहें सामने आई हैं. ‘पिंकविला’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ दीपिका ने सोशल मीडिया पर बधाई नहीं देने की बजाय विराट-अनुष्का को पर्सनली शुभकामना संदेश भेजा. जबकि कथित तौर पर अनुष्‍का के एक्‍स रणवीर सिंह की ओर से मैसेज तो नहीं लेकिन अनुष्का विराट की शादी की फोटोज लाइक करने की बात सामने आ रही है. 

विरुष्‍का को अमिताभ बच्चन, सचिन तेंदुलकर तक सभी बड़े सेलेब्स ने न्यूलीवेड कपल को शुभकामनाएं दी. बुधवार की देर रात इस कपल से चुनिंदा बधाई संदेशों पर रिप्लाई भी कर रहे हैं.

Comments