भारत के अलावा पांच देश है जो 15 अगस्त को अपनी आजादी के रूप में मनाते हैं ! five countries which celebrate 15 August as their independence.

प्रेम सिंह (Prem Singh)
भारत के अलावा ये 5 देश भी 15 अगस्त को मनाते हैं आजाद का जश्न देशवासी इस साल अपनी आजादी की 73वीं सालगिरह मनाने जा रहे हैं। अंग्रेजों की करीब 200 की गुलामी से मुक्ति मिले 72 साल पूरे हो जाएंगे। लेकिन शायद यह कम लोगों को ही पता होगा कि दुनिया के पांच देश ऐसे हैं जो 15 अगस्त को ही भारत के साथ अपना स्वतंत्रता दिवस मनाते हैं। तो आइए जानते हैं भारत के अलावा और कौन से हैं ये देश- 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाने वाले देशों के नाम हैं- नॉर्थ कोरिया, साउथ कोरिया, कांगो, बहरीन और लिकटेंस्टीन। दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया की आजादी दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया को आज से 74 साल पहले जापानी कॉलोनाइजेशन से 15 अगस्त 1945 में मुक्ति मिली थी। दक्षिण कोरिया और नॉर्थ कोरिया इस साल अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं। रिपब्लिक ऑफ कांगो में स्वतंत्रता दिवस रिपब्लिक ऑफ कांगो मध्य अफ्रीकी देश है जिसे 15 अगस्त 1960 में आजादी मिली थी। इस प्रकार कांगो अपना 60 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। लिकटेंस्टीन की आजादी का दिन 15 अगस्त यूरोपीय देश लिकटेंस्टीन को भी 15अगस्त के दिन आजादी …

इन 9 चाइल्‍ड एक्‍टर्स की फीस जान उड़ जाएंगे आपके होश

9 Highest Paid Child Actors In Bollywood

ये बच्चे नहीं किसी से कम, इन 9 चाइल्‍ड एक्‍टर्स की फीस जान उड़ जाएंगे आपके होश

 चाहे बड़े परदे की हो या छोटे परदे की, किसी भी फिल्म या शो को हिट होने पर उसकी सफलता का क्रेडिट लीड कलाकारों, कहानी, लोकेशन आदि को दिया जाता है। लेकिन क्या कभी आपने उन चाइल्ड आर्टिस्टों की तरफ गौर किया है, जो फिल्म या सीरियल में बहुत अहम भूमिका निभाते हैं। आज चलिए हम आपको बताते हैं टीवी के इन नन्हें कलाकारों की फीस, जिसे सुनकर आपके होश ज़रूर उड़ जाएंगे।

Comments