भारत के बारे में कुछ रोचक तथ्य ! Untold Facts Of INDIA

भारत के बारे में कुछ रोचक तथ्य: भारत ने अपने 10 हजार साल के इतिहास में किसी देश पर पहले हमला नही किया, जबकि यह हथियारों का सबसे बड़ा आयातक है।भारत अकेला ऐसा देश है जहाँ किसी भी चीज पर उसका M.R.P लिखा होता है।भारतीय रेल, कर्मचारियों की संख्या के हिसाब से संसार की सबसे बड़ी संस्था है जिसमें लगभग 16 लाख से भी अधिक कर्मचारी काम करते है, जो कई देशों की जनसंख्या से भी ज्यादा है।‘श्रीकांत जिचकार’ भारत के सबसे पढ़े लिखे व्यक्ति है। इनके पास IAS, IPS, वकील, डॉक्टर समेत 20 डिग्री थी, 25 साल की उम्र में ये MLA भी बने। 2004 में इनका देहांत हो गया।कमल का फूल भारत के साथ-साथ वियतनाम का भी राष्ट्रीय फूल है।भारत में लगने वाले कुम्भ के मेले में 10 करोड़ से अधिक लोग आए थे, जो एक जगह एकत्रित हुई आज तक की सबसे अधिक जनसंख्या है। यह भीड़ इतनी ज्यादा थी कि अंतरिक्ष से भी दिखाई दे रही थी।भारत के केरल राज्य के ‘Kodinhi’ गांव में 2000 घरों में 200 से ज्यादा जुड़वां बच्चे है। किसी को भी इसका कारण नही पता।भारत में 100 शादियों में से सिर्फ 1 का ही तलाक होता है, जो दुनिया में सबसे कम है।भारत में हर साल 14 नव…

सिर्फ 3 सेकेंड में करेगा दांत साफ

सिर्फ 3 सेकेंड में करेगा दांत साफ

अगर आप भी अपना टूथब्रश बदलने की प्लानिंग कर रहे हैं तो Unico स्मार्ट ब्रश आपकी नया choice हो सकती है, क्योंकि यह स्मार्ट ब्रश सिर्फ 3 से 6 सेकेंड में दांतों को अच्छे से साफ कर सकता है. यह ब्रश देखने में एथलिट के माउथ गार्ड की तरह ही है.
ऐसे करता है यह ब्रश
इस खास ब्रश के क्षमता यूनिट में आपको थोड़ा से टूथपेस्ट डालना होगा  उसके बाद सर्कुलर मोशन वाशिंग प्रोसेसर को ऑन करना होगा. अब आपको 3 सेकेंड तक का इंतजार करना होगा  फिर ब्रश को घूमाना होगा. इसके बाद आपके दांत चकाचक हो जाएंगे.
इस डिवाइस को लेकर कंपनी का कहना है कि पारंपरिक ब्रश करने में समय बहुत ज्यादा बर्बाद होता है जो कि इस डिवाइस के साथ नहीं होगा. इसके अतिरिक्त इसके प्रयोग से टूथपेस्ट की भी बचत होगी. इस डिवाइस की मूल्य 7,608 रुपये है.

Comments