कुछ रोचक तथ्य क्या हैं जो सुनने में तो एकदम बकवास लगते हैं परंतु सत्य हैं

ध्रुपद ओबेरॉय (Dhrupad Oberoi),
कुछ रोचक तथ्य जो अती सत्य है। 1. दुनिया में 11 प्रतिशत लोग बाएं हाथ का इस्तेमाल करते हैं। 2. दुनिया की 90 प्रतिशत जनसंख्या किस करती है। 3. खाने का स्वाद उसमें सलाइवा (लार) मिलने के बाद ही आता है। 4. औसतन लोग बिस्तर में जाने के 7 मिनिट में सो जाते हैं। 5. भालू के 42 दांत होते हैं। 6. शुतुरमुर्ग की आंख उसके दिमाग से बड़ी होती है। 7. नींबू में स्ट्राबेरी के मुकाबले अधिक शक्कर होती है। 8. आठ प्रतिशत लोगों में एक अतिरिक्त पसली होती है। 9. स्विट्जरलैंड में दुनिया में सबसे अधिक चॉकलेट खाई जाती है। यहां हर व्यक्ति एक साल में 10 किलो के औसत से चॉकलेट खाता है। 10. अगस्त में सबसे ज्यादा लोग पैदा होते हैं। 11. मिक्की माउस का इटली में नाम टोपोलिनो है। 12. एक केकड़े का खून रंगहीन होता है। ऑक्सीजन मिलने के बाद यह नीला हो जाता है। 13. पक्षियों को निगलने के लिए ग्रेविटी की जरूरत होती है। 14. अंग्रेजी अल्फाबेट का सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला लेटर E है। 15. विश्व की दो सबसे अधिक कॉमन इस्तेमाल होने वाली भाषाएं मैंड्रियन चायनीज, स्पैनिश और अंग्रेजी है। 16. बिल्ली के हर…

एक ऐसा अजीब देश जहा मर्द करते हैं गुलामी महिलाओं का !! Strange Country


एक ऐसा अजीब देश जहा मर्द करते हैं गुलामी

महिलाओं के   !! Strange Country




दुनिया में भले ही कोई भी पुरुष किसी महिला की गुलामी नहीं करना चाहता हो लेकिन इस दुनिया में एक देश ऐसा भी है, जहां पुरुष सिर्फ महिलाओं की गुलामी करते हैं। इतना ही नहीं, जिन्हें महिलाओं की गुलामी करने में मजा आता है, वे यहां आकर खुश रहते हैं। हैरानी वाली बात यह है कि इस देश में महिलाएं ही शासन करती हैं और पुरुष जीवनभर उनके गुलाम ही रहते हैं।पुरुषों को गुलाम बनाकर रखने वाले इस देश का नाम है ‘अदर वर्ल्ड किंगडम’हैं जो 1996 में एक यूरोपीय देश, चेक रिपब्लिक, से अलग होकर बना था। हालांकि इस भू-भाग को देश भी नहीं कहा जा सकता है क्योंकि दुनिया के अन्य राष्ट्रों ने इसे किसी देश का दर्जा नहीं दिया है।

इस देश की रानी पैट्रीशिया-1 है, जिसका यहां एकछत्र राज चलता है। यहां की मूल निवासी का दर्जा सिर्फ महिलाएं को ही मिलता है और पुरुषों का प्रवेश इस देश में केवल गुलामों के तौर पर होता है। यहां पुरुषों को गुलामों के अलावा और कुछ भी नहीं समझा जाता। इस देश में दूसरे देश से आए पुरुषों को रानी के बैठने के लिए सोफा बनना पड़ता है, जिस पर वह बैठती हैं।

यही नहीं, यहां अगर पुरुषों को शराब पीना है तो ऐसा करने से पहले उसे अपनी मालकिन के पैरों में शराब चढ़ानी पड़ती है और इसके बाद ही गुलाम इसे पी सकता है। यहां कोई भी काम महिलाओं की इजाजत के बिना पुरुष नहीं कर सकते, वहीं पुरुषों के लिए सख्त कानून भी बने हैं और जो पुरुष इन कानूनों का पालन नहीं करता उन्हें सख्त सजा से गुजरना पड़ता है।

Comments