अनोखे और रोचक तथ्य ! Unique and interesting facts

अगर आप “Goldfish” को अंधेरे कमरे में रखोगे, तो ये अपना रंग खो देगी.
अमेरिका का झंडा एक school project के लिए 17 साल के बच्चे ने डिज़ाइन किया था. जिसमें उसको सिर्फ B- मिला. “Anatidaephobia” उस भयंकर डर को कहते हैं,
जब आपको लगता है कि कही, कोई बत्तक आप पर नज़र रख रहा हैं. 2022 में Mars (मंगल ग्रह) पर एक trip जाएगी, जिसके लिए अभी से 1 लाख लोगो ने apply कर रखा हैं. इनके वापिस आने की कोई गारंटी भी नही.

शरीर पर अधिक बाल होना, बुद्धिमता से जुड़ा हुआ हैं.
जापान में गोद लिए गए 98% बच्चे लड़के होते हैं.
क्योकिं ये बाद में बिजनेस में सहायता करते हैं.
 महिलाएं अपनी जिंदगी का एक साल तो ये decide करने में लगा देती हैं कि क्या पहने.
 हर साल शार्क द्वारा 12 मनुष्य मारे जाते हैं, जबकि हर घंटे मनुष्य द्वारा 11,417 शार्क मारी जाती हैं.
रोज़ 1 can soda पीने से आपको 2 types के Diabeties होने के चांस 22% तक बढ़ जाते हैं.
लोग सबसे ज्यादा creative रात में होते हैं और सबसे कम creative दोपहर में होते हैं.
 एक भारतीय आदमी ने यह दावा किया है कि उसने 70 साल तक न तो कुछ खाया हैं और न ही कुछ पिया हैं,कई test …

ISRAEL ने निभाया वादा सीमा पर तैनात हुई Spyder Missile System

ISRAEL ने निभाया वादा सीमा पर तैनात हुई Spyder Missile System

 

पाकिस्तान से लगी सीमा पर सैनिकों की मदद के लिए पहली बार इजराइल से आया एयर डिफेंस सिस्टम तैनात कर दिया गया है। अब पाकिस्तान की तरफ से आने वाले किसी भी हवाई खतरे को ये सिस्टम पलभर में ढेर कर देगा। 


इजराइली डिफेंस कंपनी राफेल द्वारा बनाया गया यह सिस्‍टम किसी भी एयरक्राफ्ट, क्रूज मिसाइल, सर्विलांस प्‍लेन या फिर हर उस ड्रोन का पता लगाएगा जो भारत के एयरस्‍पेस का उल्‍लंघन करेंगे। पाकिस्‍तान की ओर से भारत पर हर पल खतरा बढ़ता जा रहा है। ऐसे में भारत को अपनी तैयारियां पूरी रखनी थी। इन्‍हीं तैयारियों का हिस्‍सा बनते हुए देश की पश्चिमी सीमा पर इजरायली एयर मिसाइल डिफेंस सिस्‍टम स्‍पाइडर को तैनात किया गया है, जिसे अंतराष्‍ट्रीय बॉर्डर की ताकत बढ़ाने के मकसद से तैनात किया गया है।
  
यहां बता दें कि पिछली 11 मई को भारत ने स्पाइर मिसाइल सिस्टम का परीक्षण किया था। स्पाइडर कम समय में हवा में दुश्मन पर हमला करने के लिए बनाई गई सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल है। कम उंचाई में इसकी मारक क्षमता 15 किलोमीटर तक है। हालांकि यह भारत में निर्मित सतह से हवा में मार करने में सक्षम आकाश मिसाइल से छोटी है, लेकिन इसका एडवांस्ड नेविगेशन किसी भी खतरे को भांपने और उस पर हमला करने के लिए तुरंत तैयार रहता है। 

Comments